विचारों का बैंक से कैसे लाभ प्राप्त किया जा सकता है ?

उत्तर– आर टी चेन्ज में विचारों के वैंक के द्वारा निम्न प्रकार से उत्कृष्ट लाभ उठा सकते है

इस आर0 टी0 चेन्ज विचारों के वैंक के द्वारा आप मुख्यतः तीन तरीकों से लाभ प्राप्त कर सकते है ।

1 – विचार देकर — आप विचार देकर आर टी चेन्ज का लाभ प्राप्त कर सकते हैं (प्रकति के द्वारा मानव की इस संरचना में विचार उत्पन्न होना व नष्ट होना एक प्राकृतिक प्रकिया है।

यदि आप इस प्रकिया को नियन्त्रित कर अपने विचारों को नष्ट होने से रोक लें और अधिक से अधिक आर टी चेन्ज विचारों के बैंक में संग्रहित करें तो आप को लाभ होने की सम्भावना 100 प्रतिशत बन जाती है आप के विचारों को यहाॅ संग्रहित कर दिया जाता है आप का विचार यहाॅ पूरी तरह से सुरक्षित रहता है ।

यदि आप के विचार पर आर टी चेन्ज श्वयं कोई प्रोजेक्ट बनाता है तो आप के लिय उस प्रोजेक्ट के शु़़द्ध लाभ की 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी सुनिश्चित कर दी जाती है।

अगर आप का कोई विचार किसी अन्य नवविचारक के लिय उपयोगी साबित होता है तो उस नवविचारक द्वारा आप को उचित विचारमूल्य उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

आप इस बैंक के द्वारा अपने विचार को मूल्यांकित कर सकते है और अपने विचार का उचित मूल्य प्राप्त कर सकते है ।

ऽ आप अपने विचार को संग्रहित कर इस दुनिया में हमेशा के लिय स्थायित्व प्रदान कर सकते हैं।

2 – विचार लेकर – जिस तरह आप आर टी चेन्ज विचारों के बैंक में अपने विचार देकर लाभ प्राप्त कर सकते है उसी तरह से आप यहां से विचार लेकर भी लाभ प्राप्त कर सकते है

यदि आप का कोई विचार ऐसा है जिसमें कुछ नये विचारों की आवश्यकता है और उन विचारों की पूर्ति आप नही कर पा रहे है तो ऐसी स्थिति में आर टी चेन्ज मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि आप यहां समाज के किसी भी क्षेत्र से सम्बन्धित विचार के बारे में चर्चाकर सकते है या जानकारी ले सकते है और अपने रूके हुये प्रश्नान्तित शवालों को खत्म कर अपने जीवन में और आगे बढ ने में बाधक कठिनाइयों को सरलता में बदल सकते है।

आप विचार बैंक में किसी भी क्षेत्र का विचार ले और दे सकते है आप का विचार (1)-आध्यात्मिक विचार हो या (2)-सामाजिक विचार हो (3)-आथर््िाक विचार हो या (4)-राजनीतिक विचार हो। आप विभिन्न क्षेत्रो से हर प्रकार के विचार प्रस्तुत कर सकते हैं व विचार बैंक के नियमानुशार विचार बैंक के किसी भी विचार का प्रयोग कर सकते हैं।

3 – धन निवेश के द्वारा लाभ® आर टी चेन्ज Org. में विचार बैंक के द्वारा समाज के उत्कृष्ट व दुर्लभ विचारों का भण्डारण हो रहा है । इस बैंक में विचारक हमारे समाज की नकलचीपन का साथ छोड कर एक नया विचार प्रस्तुत करते है। इन विचारों के प्रयोग के लिय तथा प्रयोगीकरण के बाद उसके उत्पादन के लिय धन की मूल आवश्यकता पडती है इस तरह के प्रयोगो तथा उत्पादनों में अपना धन लगाकर (निवेश कर )विचार बैंक का लाभ उठा सकते है

समाज में एक भयंकर बिडम्वना निकल कर आयी है जिसके पास धन है उसके पास नवविचार नही हैं और जिसके पास नवविचार है उसके पास धन नही है। आर0 टी0 चेन्ज ने विचार बैंक के द्वारा इस बिडम्वना को कम करने का प्रयास किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.