गन्ना भुगतान न होने पर गोला के क्षेत्रीय विधायक ने मिल प्रबंधन को घेरा !

चेन्ज न्यूज़ लखीमपुर खीरी – लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ के ब्लाक कुम्भी के अंतर्गत अमीर नगर क्षेत्र के कुंभी चीनी मिल में क्षेत्रीय विधायक अरविंद गिरी ने मुख्य कार्य कर्ता व किसानों के साथ मिलकर मिल प्रबंधन को घेरा  गन्ना भुगतान को लेकर और 70 फ़ीसदी लोग मिल में विधानसभा के क्षेत्र लोगों को कार्य पर लगाया जाए जिस पर मिल प्रबंधन काफी देर टालमटोल करते रहे जिसके बाद विधायक अरविंद गिरी ने मिल प्रांगण में  ही डेरा जमा दिया साथ ही  पूरे मिल प्रबंधन को खुले आसमान के नीचे किसानों के साथ में ही बैठा दिया और कहां जब तक किसानों का भुगतान नहीं होगा तब तक ना यहां से मैं हटूंगा ना ही कोई मिल प्रबंधन का अधिकारी कर्मचारी अपने ऑफिस जाएगा क्षेत्रीय विधायक ने मिल प्रबंधक पर कड़े तेवर दिखाए करीब 4 घंटे तक विधायक किसानों के साथ मिल प्रांगण में डटे रहे जिसके बाद मील अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे जिसके बाद कुंभी चीनी के उप महाप्रबंधक ने 31 अक्टूबर तक पूरा गन्ना भुगतान करने का आश्वासन दिया जिसके बाद विधायक ने मिल से अपने कार्यकर्ताओं का डेरा हटाया साथ ही मिल में क्षेत्रीय कामगारों कर्मचारियों अधिकारियों की लिस्ट मांगी कितने लोग बाहर के हैं कितने लोग मील में क्षेत्र के काम करते हैं और मिल में जल्द ही 70% लोग अगर मिल में कार्य पर ना लगाए तो एक महीना बाद मिल गेट पर क्षेत्र के लोग खड़े हो जाएंगे बाहरी लोगों को कार्य करने नहीं देंगे क्षेत्र को वरीयता के तौर पर रखा जाए साथ में मौजूद रहे अब्दुल अजीज खान उर्फ पप्पू प्रधान अरविंद सिंह, जुबेर खान, संदीप सिंह, राम शंकर शुक्ला, विश्वनाथ सिंह, फिरोज खान, सफी खान, आजाद खान, जय सिंह, जसवंत यादव, दिलीप यादव  आदि लोग मौजूद रहे |

 

गोला तहसील प्रभारी संजीव कुमार

कक्षा 9 व 10 के बच्चों का शिक्षण कार्य प्रारंभ, covid-19 महामारी के चलते स्कूलो को कर दिया गया था बंद

चेज न्यूज़ लखीमपुर खीरी- कोरोना महामारी होने के कारण स्कूल कालेजों को बंद कर दिया गया था काफी महीनों के बाद गोला गोकरननाथ के अंतर्गत रेहरिया में सरदार बाबा सिंह पब्लिक स्कूल  में कक्षा 9 व 10 के बच्चों का शिक्षण कार्य प्रारंभ कर दिया गया, शिक्षण कार्य प्रारंभ करने से पहले सभी बसों क्लासों तथा सभी जगहों को सैनिटाइजर करवाया  गया और बच्चों का स्वागत फूलों के साथकिया गया और साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया तथा प्रत्येक बच्चे का टेंपरेचर व हैंड सैनिटाइजर भी करवाया गया क्लास में 50% बच्चों के साथ उचित दूरी बना कर बैठाया गया तथा प्रत्येक बच्चों व शिक्षकों को मास्क अनिवार्य कर दिया गया बच्चों ने कई महीनों के बाद बहुत ही उत्साह के साथ शिक्षण कार्य प्रारंभ किया।  विद्यालय के अध्यक्ष श्री एसके चड्ढा व प्रबंधक नीतू चड्ढा व प्रधानाचार्य अंकुर सक्सेना एवं समस्त  शिक्षको  द्वारा कक्षा 9 व 10 के समस्त विद्यार्थियों का विद्यालय आगमन पर स्वागत किया गया।

गोला तहसील प्रभारी संजीव कुमार 

4 माह की गर्भवती महिला का घर में फंदे से लटका मिला शव, ससुरालियों पर मायके वालों ने कराई एफ आई आर

 चेन्ज न्यूज – लखीमपुर खीरी -थाना गोला के अंतर्गत ग्राम बसलीपुर बंगाली कॉलोनी में दिनांक 15/09/20 को सुबह 4:00 बजे मधुमाला पत्नी प्रसनजीत का मृत शरीर मिला मृतका के ससुराल वालो के उनकी बहु ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है जबकि मृतक महिला के मायके वालों के अनुसार उनकी पुत्री को जान से मार कर फाँसी के फंदे से लटका दिया ।
सुबह लगभग 6:00 बजे गॉव में ये खबर आग की तरह फैल गयी। गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया । मृतक मधुमाला के पिता दीपक मंडल भाई कार्तिक व रिश्तेदार मौके पर पहुंचे तो देखा कि मधु माला मृत अवस्था में मिली मृत महिला के पिता दीपक कुमार का कहना है कि मेरे लड़की को मार कर फांसी के फंदे में लटका दिया जबकि मेरी लड़की 4 महीने से गर्भवती थी। मृतक के पिता दीपक मंडल थाना गोला पहुंचे तो थाने में एफ आई आर लिखने से मना कर दिया। दीपक मंडल तहसील दिवस होने के कारण तहसील में जाकर एसडीएम साहब को सारी बात बताई एसडीएम साहब ने तुरंत पत्र लिखकर थाने में देने को कहा उसके बाद थाने में एफ आई आर लिख लिया गया । एफ आई आर मृतक मधुमाला के पति प्रसनजीत, ससुर निमाई बैध, सौतेली सास अनीता बैध के नाम पर लिखकर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तथा प्रसनजीत को हिरासत में लेकर पुलिस साथ ले गई । वहीं निमाई मौका पर फरार हो गया है, सौतेली सास अनीता बैध का स्वास्थ्य बिगड़ने से पुलिस साथ में ना लेकर 2 दिन का समय दिया है सही होने पर अनीता बैध को भी हिरासत में लिया जाएगा। तथा दीपक वैद्य का कहना है। कि मेरी लड़की के शादी के वक्त मैंने सारा पैसा कर्जा ले कर लड़की का शादी किया था अभी तक वह कर्जा निपटा भी नही है कि मेरी लड़की की इन लोगों ने मौत के घाट उतार दिया । महिला के पिता ने पुलिस प्रशासन से न्याय की मांग करते हुए आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की गुहार की है|

लखीमपुर खीरी पोस्टऑफिस में सोशल डिस्टेंस का ना पालन करते हुए दिखे लोग

चेन्ज न्यूज़ जिला लखीमपुर खीरी – तहसील गोला के अंतर्गत भारतीय डाक गोला गोकरननाथ में आए दिन भीड़ उमड़ रही है । बिना मास्क पहने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करते हुए नजर आए और लोगों का कहना है । कि किसी का आधार मैं गड़बड़ी फोटो में गड़बड़ी ब जन्म तिथि आदि में समस्या होने से सुबह 6:00 बजे से लेकर टोकन लेने की वजह से लाइन लगाकर रहना पड़ता है । उसके बावजूद भी टोकन नहीं मिल पाता पूरा दिन बेकार हो जाता है लोगों का कहना है कि बहुत दूर-दूर से आते हैं मजदूरी आदि खराब करके लेकिन उसके बाद भी काम नहीं हो पाता जो एक आम जनता के लिए बड़ा गंभीर विषय है इससे सम्बन्धित अधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

सब्जी की महंगाई ने आम आदमी की जेब की ढीली

लखीमपुर खीरी -गोला गोकर्ण नाथ में कोरोना महामारी में सब्जियों पर कमर तोड़ महंगाई ने गरीबों की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है।सब्जियों के भाव आसमान छूने लगे हैं।जिससे गरीब की थाली खाली नजर आ रही है।आलू, 35 से 40 रुपया टमाटर 80 रु ,गोभी समेत लगभग सभी सब्जियों के भाव में अचानक से उछाल आ गया है।आलू 35 से 40 रुपये किलो वहीं टमाटर और गोभी 80 रुपये किलो बिक रही है।एक तरफ जहां प्याज 25 रुपए किलो तो शिमला मिर्च भी 80 रुपये किलो सोया 100 रुपये किलो हरी मिर्च 100 रुपये किलो , हरी धनियां,20 रुपए की 50 ग्राम, तक पहुंच गई है।जिससे आमजनमानस को संकट में डाल दिया है। लॉकडाउन के चलते वैसे भी लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है।अब सब्जियां मंहगी होने से गरीब मजदूरों के सामने संकट बढ़ गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में जिनके यहां कमाने वाला एक व आश्रित कई हैं उनके लिए सब्जियों के दाम बढ़ने से अधिक समस्या हो गयी है।इसके अतिरिक्त कम आय वाले लोगों को भी समस्या आ रही है। सब्जियों के दाम बढ़ने से रसोई का बजट बिगड़ा है।और गरीबों की थाली से सब्जियां गायब होती जा रही हैं।लेकिन सरकार ने महीने में दो बार राशन वितरण करके इस महामारी में भी गरीब तबके तक रोटी पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।कोरोना बीमारी मे सब्जियां महंगी होने से गरीब व मध्यमवर्गीय जनता की जेब पर खासा असर पड़ा है गरीब,दिहाड़ी मजदूरों का बजट बिगड़ गया है।

सब्जी मंडी से पिकअप के ऊपर बैठे लोगों देखो क्या हुआ हाल?, मामला लखीमपुर खीरी के गोला क्षेत्र का!

लखीमपुर गोला – गोला अलीगंज के रास्ते एक पिक अप जिसका नम्बर UP31T9937 था जोकि गोला मंडी से सब्जी लेकर जा रहा था वाहन के ओवर लोड होने के कारण अचानक गाड़ी पिकअप पलट गई पिकअप के ऊपर दो तीन लोग बैठे थे जब पिकप गोला से बाहर अलीगंज रोड पर आश्रम के पास पहुची और थोड़ा सा आगे बढ़ी तभी अचानक पिकअप पलट गयी । पिकअप के ऊपर बैठे लोग गिर कर

घायल हो गए ।पिकअप के ऊपर बैठे लोगों में से एक व्यक्ति को गंभीर चोटे आयीं है। घायल व्यक्ति का नाम अशोक कुमार निवासी लालू टांडा का रहने वाला बताया जारहा है। ड्राइवर सहित बाकी लोगो कोई गंम्भीर चोट नहीं आई तथा मौके पर 100 नंबर की पुलिस मौके पर पहुंच गई डायल100 के सुधीर द्विवेदी और वसंत कुमार मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली तथा घायल व्यक्ति को 108 एंबुलेंस को फोन किया लेकिन एंबुलेंस को आते देरी देखकर घायल व्यक्ति के साथियों ने मिलकर मोटरसाइकिल से सरकारी अस्पताल ले जाया गया सुबह की सरकार के बड़े-बड़े दावे हैं कि प्रदेशों में एंबुलेंस बढ़ाई जाएगी इस घटना को देखकर लगता है कि सरकार सिर्फ बातों में विश्वास रखती है अगर घायल व्यक्ति को मोटरसाइकिल से ले जाने के बजाय एंबुलेंस का सहारा मिल जाता तो शायद घायल व्यक्ति को अतिरिक्त राहत मिल सकती थीं।

गोला तहसील प्रभारी संजीव कुमार

सर्पदंश से युवक की मृत्यु पिता को 10,000 रुपए सहयोग स्वरूप दिए गये क्षेत्रीय विधायक रोमी साहनी द्वारा

चेन्ज न्यूज़ लखीमपुर खीरी-  पलिया विधायक रोमी साहनी पहुंचे ब्लॉक बांकेगंज के ग्राम बेंचापुर ग्रंट न010 में मृतक मनोज पुत्र लालजी प्रसाद के घर पहुंचे और 10,000 दस हजार रुपये आर्थिक सहायता मृतक मनोज के पिता लालजी प्रसाद को दिए गए।लालजी ने विधायक रोमी साहनी को फोन कर बताया कि उनके लड़के को सांप ने काट लिया है और उसकी मौत हो गई है तो विधायक रोमी साहनी अपने आवास गोला से तुरंत मृतक मनोज के गाँव पहुंचे और उनके पिता लालजी प्रसाद को 10,000 दस हजार रुपये की आर्थिक मदद दी और सरकार से भी मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया, इसके बाद ब्लॉक बांकेगंज की ग्रामसभा ग्रंट न0 18 के प्रधान रियाजुल्ला के भाई का देहांत हो गया था विधायक रोमी साहनी प्रधान ग्रंट न0 18 के घर पहुंचकर शोक प्रकट किया ।

लखीमपुर के गोलागोकर्णनाथ के भूड़ वार्ड प्रथमवार्ड संख्या 7 में केडिया फार्म में एक मरीज कोरोना पॉजीटिव मिला ,जिससे मोहल्ले में मचा हड़कंप!

चेन्ज न्यूज़ जिला लखीमपुर – लखनऊ में गोलागोकर्णनाथ के रह रहे व्यक्ति को बुखार आने पर प्राइवेट डॉक्टर से इलाज करवा रहे थे और  किसी अन्य  डॉक्टर से कोरोनावायरस टेस्ट लिखवाया था जिसे उन्होंने प्राइवेट में जांच करवाई थी |और वह रिपोर्ट लेकर सीधे घर  गोलागोकर्णनाथ चले आए| मरीज के भाई ने  रिपोर्ट डॉक्टर मोबिन अहमद जो नीचे भूड़ सिनेमा रोड पर हैं उन्हें दिखाई  जिसमें कोरोना वायरस पॉजीटिव निकला|चिकित्सक ने तुरंत जिलाधिकारी,उपजिलाधिकारी अखिलेश यादव, क्षेत्राधिकारी रविन्द्र कुमार वर्मा, व प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार यादव आदि को सूचित किया । मोके पर प्रभारी निरीक्षक पहुंच कर मोहल्ले को सीज करवाया। पूरे मोहल्ला को सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। 

गोला तहसील प्रभारी संजीव कुमार 

सवारियां ढोने वाले वाहनों में नही हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन !

चेंज न्यूज़ जिला लखीमपुर –जिला लखीमपुर खीरी तहसील  गोलागोकर्णनाथ मे कोरोना में बढ़ोतरी देखने को मिल रही  है इसके संदर्भ में कई बार व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से जानकारी भी दी गई हैं कि मैजिकों का संचालन सोशल डिस्टेंसिंग एवं  मास्क का न लगाना एवं मनमाने ढंग से सवारियों को बैठाया जा रहा हैं |  जिसका  प्रकाशन  कई समाचार पत्रों माध्यम से हुआ भी हुआ हैं अगर पुलिस प्रशासन थोड़ी सी शक्ति बरते तो कोरोना को रोकने में कुछ हद सफलता मिल सकती हैं | वही मैलानी से लखनऊ चलने वाली बसें सीट टू सीट चलने के बजाय स्टैंडिंग सवारियां भी ढोई जा रही है जिससे कोरोना वारयस का खतरा अधिक बढ़ता जा रहा हैं जिसमें शक्ति बरतने की काफी आवश्यकता हैं जहाँ कोरोना वायरस से बचने के लिए दो गज कि दूरी बनाये रखने को कहाँ जा रहा हैं वही इन बसों में दो फिट की भी दूरी नही दिखाई दे रही हैं |

गोला तहसील प्रभारी संजीव कुमार 

साफ सफाई के नाम पर मनरेगा बरत रहा ढीलवाई जनता में आक्रोश

चेन्ज न्यूज़ – जिला लखीमपुर खीरी तहसील गोला के अंतर्गत ग्राम बसलीपुर के कालोनी में मनरेगा कार्य कराया जा रहा है जिसमें मनरेगा के नाम पर केवल खानापूरी हो रही है सड़कों के किनारे थोड़ा- थोड़ा साफ करके घास फूस का ढेर लगा देते है जबकि बरसात के मौसम में साफ सफाई किया जाना अति आवश्यक है और कही उचित स्थान पर इन घास  फूस के  ढेरो को  निष्क्रिय कर समाप्त  कर दिया  जाना चाहिये | अगर इन घास फूस के ढेरो  को  नही हटाया गया तो अनेक प्रकार के कीड़े मकोड़े के निकलने का डर बना रहेगा | वही इस भयंकर समस्या से अंजान ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी मौन धरे बैठे हैं लेकिन मनरेगा का काम मानको को ताक पर रख कर  किया जा रहा हैं जिसका खामियाजा  यहाँ की जनता को भुगतना  पड़ रहा हैं |

गोला  तहसील प्रभारी संजीव कुमार  

1 2 3